बी एम बी एल जैन कॉलेज ने छात्रों को दिया नौकरीयों का तोहफा

Education

बहजोई: बी एम बी एल जैन कॉलेज ऑफ फॉर्मेसी में विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर कॉलेज ने छात्र-छात्राओं को दिया नौकरियों का तोहफा।
रविवार को ग्राम नाधौस स्थित बी एम बी एल जैन कॉलेज ऑफ फार्मेसी में 25 सितम्बर विश्व फार्मासिस्ट दिवस मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज के चेयरमेन पवन जैन, डायरेक्टर सम्भव जैन एवं प्राचार्य डॉ. राजन कोठारी ने दीप प्रज्वलित कर किया। चेयरमेन पवन जैन ने विश्व फार्मासिस्ट दिवस की बधाई देते हुये कहा कि यह दिन दुनिया भर के फार्मासिस्ट को समर्पित होता है, फार्मासिस्ट फार्मास्युटिकल प्रोडक्ट बनाते हैं। प्रोडक्ट के तरीके विकसित करते हैं, फार्मासिस्ट का योगदान लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए होता है, इसलिए फार्मासिस्ट बन कर समाज की सेवा करना गौरव की बात है। प्राचार्य डॉ राजन कोठारी ने कहा कि 25 सितम्बर 2009 से फार्मासिस्ट को समर्पित यह दिन उन्हें सम्मान देने तथा उन्हे उनके योगदान को उजागर करने के लिए विश्व फार्मासिस्ट दिवस के रूप में मनाया जाता है। फार्मासिस्ट नई दवाओं का परीक्षण, खोजें तथा रिसर्च भी करते हैं, इसलिए हमें दवा विशेषज्ञ भी कहा जाता है,प्राचार्य डॉ कोठारी ने बधाई देते हुए कहा कि अगर हम स्वस्थ हैं तो इसके लिए फार्मासिस्टों के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।
इस अवसर पर विभिन्न कंपनियों द्वारा जैन कॉलेज के तत्वावधान में जॉब प्लेसमेंट हेतु अंतिम वर्ष में डी फार्मा में पास हुए सभी विद्यार्थियों का इंटरव्यू कराया गया, पहले ही इंटरव्यू में कंपनियों द्वारा 19 स्टूडेंट्स को नौकरी के लिए ऑफ़र लेटर प्रदान कर दिए गए, नौकरी पाते ही छात्रों ने इसके लिए कॉलेज प्रबंधन को धन्यवाद देते हुए हर्ष व्यक्त किया। इस मौके पर आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता में शिवम वार्ष्णेय ने प्रथम, भानु प्रताप ने द्वितीय व सत्यम श्रोत्रिय ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। साथ ही डी फार्मा की अंतिम वर्ष की परीक्षा में कॉलेज के टॉपर रहे सुरेंद्र कुमार को गोल्ड मेडल पहनाकर सम्मानित किया एवं साथ ही सभी छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र भी प्रदान किये। प्रवक्ता नागेश कुमार ने सभी का आभार जताया, इस अवसर पर सन फार्मा कंपनी से नवीन अरोरा, बेहरिंजर इंजिल्हिम कंपनी से मनीष वर्मा, एलडीमिडी कंपनी से नजाकत हुसैन एवं आदिल खान, कॉलेज के प्रवक्ता अखिलेश कुमार,अजय वर्मा, सौरभ सक्सेना, नेत्रपाल सिंह, डॉ मनोज कुमार, प्रियंका शर्मा, सोनल वार्ष्णेय, अमित कुमार, नमन जैन, अमन जैन, आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *